Saturday, April 19, 2008

मेकअप बदलती पसंद


सभी चाहते हैं कि उनके विवाह में सबका ध्यान उनकी तरफ हो पर खूबसूरत दिखने के लिये केवल मेकअप ही काफी नही हैं। विवाह के कुछ दिन पहले से करे अपनी सही देखभाल और पायें सबकी आँखों में अपने लिये तारीफ की चमक...........



ग्लॉसी मेकअप



ब्राइडल मेकअप तो डार्क होता ही है पर मैट के स्थान पर शिमर लुक लिये ग्लॉसी मेकअप एक बार फिर लोंगों की पसंद बनता जा रहा है। ठंड मे वेट लुक वाला मेकअप भी बेहद खूबसूरत लगता है।

हेयर एक्सेसरीज


एक तरफ जहां गजरा फैशन के बाहर होता जा रहा है, वही अन्य ताजे फूलों का बालों में सजाना लड़कियों की पसंद बन रहा है। आमतौर पर बुके आदि में इस्तेमाल किये जाने वाले इन फूलों की बालों में सजावट दुल्हन को एक अलग ही गेटअप देती है। लंबी चोटियों का स्थान आकर्षक जूड़ों ने ले लिया है। कर्ल किये बालों के ऊपर गोल्डन फिलर्स को ऐसे अंदाज में सजाया जा रहा है कि वे केश में पिरोये घुंघरुओं वाला लुक देते है।

फीचर करेक्शन


लोग लुक्स को लेकर काफी जागृत हो गयें है। फीचर करेक्शन कि जरिये साधारण नैन-नक्श को तीखे नैन-नक्श में परिवर्तित किया जा सकता है। जैसे आपके फूलें गाल हैं तो मेकअप के जरिये उन्हे छुपाया जा सकता है।

बिंदी


माथे के श्रंगार के लिये इन दिनो स्टकिंग बिंदिया या स्टोन्स इस्तेमाल किये जा रहे है। ज्यादातर दुल्हनें केवल एक बड़ी बिंदी ही लगाना पसंद कर रही है। यह बिंदी भी लंबी पसंद की जा रही है। कम्प्युटराज्ड कटिंग की ये बिंदियां बड़े मांग टीके के साथ लुभावनी लगती है।

मांग टीका


दुलहन का मां टीका भी अंदाज बदल रहा है। पहले नाजुक मांग टीके दुल्हन की पसंद हुआ करते थे, अब भारी टीकों की फरमाइश रहती है।

आई मेकअप


इन दिनों शिमर व शाइन मेकअप का ट्रेंड है, इसलिये आई मेकअप शोख होना चाहिये तभी जंचता है। आखों को चमकदार बनाने के लिये पिंक शिमर का प्रयोग किया जाता है। चाहें तो मल्टी शिमर ले सकते है। आखों को बड़ा दिखाने के लिये वाटरप्रूफ काजल का प्रयोग करें।

No comments: